“अब तो इंसान कुत्तो का बलात्कार करने लगे” Dog Story in Hindi

दोस्तों, ये एक सच्ची कहानी है जो कि नवमेबर 2018 में घाटी थी. इस घटना ने पूरी इंसानियत को शर्मसार कर दिया था. आप ये Dog Story in Hindi पढ़िए और कृपया दुसरो के साथ भी शेयर करे ताकि हर कोई जागरूक हो सके.

Dog Emotional Story in Hindi

मुंबई के मलाड इलाके में 17 नवंबर 2018 को एक ऐसी घटना हुई जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया. क्या आपको पता है कि उस दिन क्या हुआ था. उस दिन 4 लोगों ने एक कुत्ते का ही बलात्कार कर दिया.

dog story in hindi

जब मुंबई के लोगों को इस घटना के बारे में पता चला तो हर एक व्यक्ति का दिल उन 4 लोगों के लिए गुस्से में भर गया था. मलाड इलाके की एक महिला जिसका नाम सुधा फर्नांडेस है वो इस कुत्ते को रोज़ रोटी देती थी. 17 नवंबर की सुबह रोज़ की तरह जब वह उस कुत्ते को रोटी डालने गयी तो देखा कि वह चर्च के पास पड़ा हुआ खून से लथपथ है.

Dog Story in Hindi

जब वह महिला उस कुत्ते के पास गयी तो उसने कुत्ते की आँखों में वो खौफ देखा था जो कि उसने पहले कभी नहीं देखा.

एक अखबार के मुताबिक रात को एक रिक्शा चालक कही जा रहा था. तभी उसने देखा कि 4 मर्द इस कुत्ते के साथ कुकर्म कर रहे है. वह रिक्शा चालक उस कुत्ते को बचाने के लिए गया लेकिन वो चारो लोग उसे देख भाग गए. कुत्ते को गंभीर हालत में देख उस रिक्शा चालक ने सुधा जी को सारी बात बताई. सुधा जी ये बात सुन कर दंग रह गयी.

Dog Story in Hindi

सुधा जी ने तुरंत एक NGO को फ़ोन किया जो कि बेसहारा कुत्तो की मदद करते है. जब उस NGO के लोगों ने कुत्ते को देखा तो वे फ़ौरन समझ गए कि इसके साथ बलात्कार हुआ है. वे जल्दी से उसे एक जानवरो के डॉक्टर के पास ले गए. वो कुत्ता 3 दिन तक दर्द से तड़पता रहा और तीसरे ही दिन उसने दम तोड़ दिया. 

Dog Story in Hindi

जिस डॉक्टर ने उस कुत्ते का इलाज किया था उसने बताया कि इस कुत्ते की गुदा पर बहुत गहरे घाव थे जिसकी वजह से उसे इन्फेक्शन हो गया. यही नहीं जब उस NGO के लोगों ने कुत्ते को घटना स्थल पर देखा था तो उसके पाँव एक रस्सी से बंधे हुए थे.

सच में ये एक बहुत ही शर्मनाक घटना है. पता नहीं इंसान क्यों अपनी इंसानियत खोते जा रहे है. आपको बता दे कि ये पहली ऐसी घटना नहीं, अगस्त 2018 में भी एक बकरी के साथ बलात्कार करने के जुर्म में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उन लोगों ने बकरी का बलात्कार उस वक्त किया जब वो गर्भ धारण किये थी.

Dog Story in Hindi

कुत्तो को हम सबसे वफादार जानवर मानते है लेकिन अगर इंसान कुत्तो के साथ ये सलूक करने लग गया तो कलंक है हमें अपने आप को इंसान कहने पर.

दोस्तों ये एक कुत्ते की कहानी थी जिसने हैवानियत का नंगा नाच झेला था. वो भी सोचता होगा कि इंसान से ज़्यादा इंसानियत तो जानवरो में होती है.

%d bloggers like this: