प्यार का इज़हार कैसे करे?

प्यार करना तो आसान है लेकिन प्यार को इज़हार करना बहुत मुश्किल है क्योकि इसमें पिटने के चांसेस बहुत होते है और ना सुनने का डर भी बना रहता है। वैसे हाँ और ना तो सामने वाले के मन पर निर्भर करता है लेकिन प्यार का इज़हार करे बिना प्यार मिलना लगभग नामुनकिन है। कुछ लोग गूगल पर ये सर्च करते रहते है कि प्यार का इज़हार कैसे करे या बिना बोले कैसे सामने वाले को बताए कि हम उनसे प्यार करते है। अगर आप भी इस परेशानी को झेल रहे है तो ये पोस्ट आपको मदद कर सकती है।

प्यार का इज़हार कैसे करे

इनडायरेक्ट तरीके से प्यार का इज़हार करे

किसी से भी सीधे सीधे प्यार का इज़हार न करे, ऐसे में थप्पड़ भी पड सकता है। पहले आप जिससे प्यार करते है उनकी तारीफ़ करे। छोटी मोटी तारीफ, जैसे उनके बालो की तारीफ़, उनकी अक्लमंदी की तारीफ़ या उनकी खूबसूरती की तारीफ़। आपसे तारीफ़ सुनकर अगर सामने वाला ब्लश करे, अलग तरह से मुस्कुराए और थोडा सा शर्माए तो समझ जाइए आप उसे अगर थोड़े दिनों बाद प्यार का इज़हार करेंगे तो वो उसे कबुल करेंगे।

प्यारा सा नाम दे जो सबसे अलग हो जो आपका प्यार जाहिर करे

जिससे प्यार करते है उसे कोई प्यारा सा नाम दे। ऐसा नाम जो सिर्फ सिर्फ उनके लिए हो और उस नाम से सिर्फ आप उन्हें ही पुकारते हो। ऐसा करने से सामने वाला समझ जाएगा कि आपके दिल में उनके लिए ख़ास जगह है।

प्यार भरी नजरो से देखे और आँखों ही आँखों में इज़हार करे

जिनसे आप प्यार करते है उनकी तरफ़ जब भी देखे प्यार से देखे। आपके आँखों से झलकता प्यार उन्हें आपके दिल का हाल बता देगा।

बाँहों में भरे और इज़हार करे

जिससे प्यार करते है उसे अपनी बाहो में भर ले और फिर अपने प्यार का इज़हार करे।

स्पेशल फील कराके, उनको ख़ास बनाकर उनसे प्यार का इज़हार करे

जिससे आप प्यार करते है उसे हमेशा ऐसा फील कराए मानो वो आपके लिए सबकुछ है। जैसे कोई बहस हो रही हो तो आप उनका पक्ष ले। दोस्तों के बीच उनकी तारीफ़ करे और उन्हें लिए तोहफे लाकर उन्हें स्पेशल फील कराए।

सच्ची दोस्ती करे और फिर इज़हार करे

किसी से प्यार का इज़हार करना चाहते है तो पहले उनके अच्छे दोस्त बने क्योकि दोस्ती के बाद अगर प्यार होगा तो वो बहुत मजबूत होगा।

कॉन्फिडेंस से जाए और प्यार का इज़हार करे

जब आप किसी से प्यार करते है तो कॉन्फिडेंस के साथ उसके सामने जाए और उनसे कहे आप उनसे प्यार करते है। अगर आपको कोई जवाब न मिले तो इसका मतलब ना नही होता। कई लोग किसी भी बात के लिए समय लेते है।

स्लो डांस के जरिए प्यार का इज़हार करे

अगर आप किसी पार्टी में मिलने वाले है तो साथ में स्लो डांस करके आप उन्हें अपना प्यार फील करा सकते है।

बातो बातो में कह दे

आप अपने प्यार का इज़हार बातो बातो में कर सकते है। सामान्य रूप से बातचीत करे और बीच में अपनी बात कह जाए। अगर वो आपकी बात पर पॉजिटिव रियेक्ट करे तो समझ जाए कि उन्हें आपका इशारा मिल गया है।

प्यारी सी मुस्कान से इज़हार करे

आप अपनी प्यारी सी मुस्कान से भी अपने प्यार का इज़हार कर सकते है।

शायरी के जरिए इज़हार करे

अगर आप शायरी कर लेते है तो आप उनके लिए कुछ अच्छा सा लिख्र या उनके लिए कविता लिखकर तारीफ़ करते हुए अपने प्यार का इज़हार कर सकते है।

दिल की बात ख़त से कहे

कुछ लोग जिससे प्यार करते है उन्हें दिल का हल ख़त के जरिए बताते है। ख़त लिखने का तरीका सालो पुराना है। राजा महाराजा लोग भी इसे अपनाते थे क्योकि ये असर दिखाता है।

सोशल मीडिया पर इज़हार करे

इन्टरनेट के जमाने पर आप फेसबुक या इन्स्टाग्राम पर उनको फॉलो करके उनकी तस्वीरो पर तारीफ करके अपने प्यार का इज़हार कर सकते है, हो सकता है वो आपको ब्लाक कर दे लेकिन हो सकता अगर उसे आपका तारीफ़ करना पसंद आ जाए तो वो आपके प्यार को कुबूल कर सकते है।

स्पेशल अटेंशन दे

व्यक्ति को अटेंशन मिलना बहुत अच्छा लगता है। अगर आप किसी को प्यार करते है तो उसकी बात सुनकर, उनके बातो की प्रशंसा करके और उनके तर्कों का समर्थंन करके आप इनडायरेक्ट तरीके से उन्हें अपने प्यार का इज़हार कर सकते है।

प्यार की निशानी के रूप में गिफ्ट दे और इज़हार करे

प्यार का इज़हार करने करके के लिए आप उनकी पसंद का गिफ्ट लेकर अपने प्यार का इज़हार कर सकते है। अपनी पसंद का गिफ्ट देखकर वो आपको मना करना चाहे तो भी नही करेंगे।

कॉमन फ्रेंड के जरिए इज़हार करे

आप अपने किसी कॉमन फ्रेंड के जरिए भी अपने प्यार का इज़हार कर सकते है। उनके हाथो प्यारा सा ख़त लिखकर अपने प्यार तक पहुंचाए।

गुलाब के फूलो का गुलदस्ता दे और इज़हार करे

आप गुलाब के फूलो का गुलदस्ता गिफ्ट करके भी अपने प्यार का इज़हार कर सकते है क्योकि सभी को पता है कि लाल गुलाब प्यार की निशानी होती है।

अगर आप इन सभी उपायों के अलावा कुछ और तरीका अपनाते है तो कमेंट करके जरुर शेयर करे।

Leave a Reply