फेसबुक पर हो गया प्यार, बाल-बाल बची, Facebook Love Story In Hindi Dhokha

Submitted by 
Kavya Joshi

Facebook Love Story in Hindi 

मेरा नाम काव्य जोशी है और मैं आपको अपनी facebook love story in hindi dhokha बताने जा रही हूँ. ये 2 साल पुरानी बात है. मुझे फेसबुक का बहुत चस्का था. मैं अभी नयी ही फेसबुक इस्तेमाल करने लगी थी और फरेब जैसी चीज़ो से मैं बहुत दूर थी क्यूंकि मैंने कभी इस बारे में सोचा तक नहीं था.

Facebook Love Story in Hindi

फेसबुक ज्वाइन करने के कुछ दिन बाद ही मुझे एक अभय नाम के लड़के की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई और मैंने एक्सेप्ट भी कर ली.

जल्द ही हम अच्छे दोस्त बन गए और रोज़ चैट करने लगे. अभय बहुत अच्छे से बाते करता था, मेरी बहुत इज़्ज़त करता था. कुछ ही दिनों में हम दोनों वीडियो कालिंग के ज़रिये बाते करने लगे और उस वक़्त मुझे अभय से प्यार हो गया था, सच्चा प्यार. अभय इतनी अच्छी बाते करता था कि मुझ पर जैसे जादू सा हो गया था. मैं सोते जागते हर वक़्त अभय के बारे में ही सोचती थी.

Facebook Love Story in Hindi

एक दिन अभय ने मुझे प्रोपोज़ किया और कहा कि वो मुझसे शादी करना चाहता है. वो अच्छे घर से था और इसलिए मैंने भी हाँ कर दी. मैंने अभय को बताया कि मेरे घरवाले कभी इस रिश्ते के लिए नहीं मानेंगे तो उसने कहा कि तुम घर छोड़ कर मेरे पास आ जाओ, बाद में वो भी राज़ी हो जाएंगे. पहले तो मैंने मना कर दिया लेकिन मेरी हालत ऐसी थी कि मैं अभय की जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी.

Facebook Love Story in Hindi

एक दिन मैंने और अभय बात कर रहे थे तो अभय ने मुझे बहुत समझाया कि घर छोड़ कर मेरे पास आ जाओ, हम दोनों बहुत खुश रहेंगे और आखिरकार मैं मान गयी.

मेरे माँ बाप नौकरी करते है और वो शाम को ही घर आते है. बस इस बात का फायदा उठाते हुए मैंने दिन में अपना सामान बाँध लिया और रात का इंतज़ार करने लगी. रात के 10 बजे जब मम्मी पापा सो गए तो मैं अपने दो बैग जो बांध रखे थे उन्हें लेकर घर से निकल गयी. घर से निकलते ही मैंने ऑटो लिया और अपने बॉयफ्रेंड के बताये पते पर जाने को कहा.

ऑटो वाला करीब 40 की उम्र का व्यक्ति था. मुझे 2 बैग उठाये देख कर उसे शक हो गया और उसने पुछा कि मैडम कहा जा रहे हो. मैंने बताया कि मैं घूमने जा रही हूँ लेकिन उसे यकीन नहीं हुआ, उसे महसूस हो गया था कि मैं परेशान हूँ. इसलिए उसने फिर कहा “मैडम, मैं आपके भाई जैसा ही हूँ, अगर कोई परेशानी है तो आप मुझे बता सकती है”. मैंने उसे फिर सच बताया कि मैं घर छोड़ कर जा रही हूँ और मैंने उस ऑटो वाले भईया से गुज़ारिश की मुझे कोई अच्छे होटल छोड़ दे. उस भईया ने पहले तो मुझे समझाया कि आजकल फेसबुक पर ऐसे फ्रॉड के मामले बहुत देखने को मिलते है, इस तरह घर छोड़ कर नहीं जाना चाहिए लेकन मैं नहीं मानी. मैंने भईया को पास वाले किसी होटल के पास रुकने को कहा.

Facebook Love Story in Hindi

लेकिन वो भईया मुझे सीधा पुलिस स्टेशन ले गया और वहां जो इंस्पेक्टर था उसे सब कुछ बता दिया. उस समय मुझे उस ऑटो वाले पर बहुत गुस्सा आ रहा था लेकिन पुलिस इंस्पेक्टर ने मुझे बिठा कर समझाया कि ऐसा नहीं करना चाहिए और उस पुलिस वाले ने मुझसे उस लड़के का नंबर माँगा जो मुझसे फेसबुक पर बात कर रहा था. जब पुलिस ने उस लड़के के नंबर से उसके बारे में पता लगवाया तो निकला ये कि वो लड़का फेसबुक पर फेक प्रोफाइल बना कर भोली भाली लड़कियों को फंसाता था और उन्हें इमोशनल ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठता था. उस लड़के का राज़ खुलने के बाद मैं दंग रह गयी और मैंने ऑटो वाले का शुक्रिया किया क्यूंकि उसने मुझे बहुत बड़ी मुसीबत में फंसने से बचा लिया था.

Facebook Love Story in Hindi

दोस्तों, आजकल फसेबूक पर ऐसा फ्रॉड बहुत हो रहा है इसलिए हमेशा सावधान रहे और अनजान लोगों से जितना हो सके बात ना ही करे. एक छोटी सी लापरवाही आपकी पूरी ज़िन्दगी बर्बाद कर सकती है. जब मेरे माँ बाप को इस सब के बारे में पता चल तो मुझे शर्मिंदगी तो हुई लेकिन मैं खुश थी कि मेरी ज़िन्दगी खराब होने से बच गयी.

%d bloggers like this: