हनुमान जी के चमत्कार की कहानी – जब मुझे और मेरे बच्चे को बचाया बजरंगबली ने

Hanuman Ji ke Chamatkar ki Kahani

ये बात है 2015 की गर्मियों की. मैं शादी के 5 साल बाद प्रेग्नेंट हुई थी, सब बहुत खुश थे. लेकिन हमारी ख़ुशी ज़्यादा दिन नहीं रही जब एक दिन मुझे प्रेगनेंसी के दूसरे महीने में ब्लीडिंग होने लगी. मैं और मेरे पति फ़ौरन हॉस्पिटल के लिए रवाना हो गए. रास्ते में मेरे पति लगातार हनुमान चालीसा पढ़ रहे थे. जब हम हॉस्पिटल पहुंचे तो डॉक्टर ने चेक किया और कहा कि सब ठीक है, बस थोड़ा आराम की ज़रूरत है. उस दिन पहली बार मुझे लगा कि बजरंगबली ने मेरे बच्चे को बचा लिया.

Hanuman Ji ke Chamatkar ki Kahani

Hanuman Ji ke Chamatkar ki Kahani

अभी एक संकट ख़त्म ही हुआ था कि एक महीने बाद फिर से मेरे हाथो और पैरो में सूजन आ गयी. मुझे डायबिटीज तो पहले से ही थी और अब ब्लड प्रेशर भी होने लगा था. मुझे डॉक्टर ने कहा था कि अपना ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल करना है लेकिन लाख कोशिश के बावजूद भो बीपी कण्ट्रोल में नहीं आ रहा था. यही नहीं मेरे दांत में भी असहनीय दर्द होने लगा था. इन सभी तकलीफो के बावजूद मैं हर रात अपने होने वाले बच्चे के लिए हनुमान चालीसा पढ़ती थी. कभी मैं पढ़ती थी तो कभी मेरे पति.

Hanuman Ji ke Chamatkar ki Kahani

प्रेगनेंसी के 6 महीने बाद मेरी हालत और भी ज़्यादा बिगड़ गयी क्यूंकि मेरा ब्लड प्रेशर ठीक नहीं हो रहा था. डॉक्टर ने बोल दिया था कि नार्मल डिलीवरी बहुत मुश्किल है. महीने में मैं कम से कम 6 बार तो डॉक्टर के पास जाती थी क्यूंकि कभी कुछ दिक्कत आ जाती थी तो कभी कुछ.

प्रेगनेंसी के आखिरी दिनों में मेरे शरीर में बहुत ज़्यादा सूजन आ गयी और डॉक्टर भी अब घबराने लगी थी लेकिन हनुमान जी पर  विश्वास था. आखिरकार मेरी नार्मल डिलीवरी हुई जो कि एक डायबिटीज वाली औरत के लिए बहुत कम देखने को मिलता है. मैंने बहुत ही प्यारे लड़के को जन्म दिया और मेरे शरीर की सूजन भी धीरे धीरे कम हो गयी.

Hanuman Ji ke Chamatkar ki Kahani

आज मैं, मेरे पति और सभी घरवाले बहुत खुश है और ये सब हनुमान जी के चमत्कार के कारण ही हुआ. डिलीवरी के वक़्त भी मेरे पति लगातार हनुमान चालीसा पढ़ते रहे और इसी वजह से सब कुछ ठीक रहा.

मेरा मानना है कि विश्वास बहुत ज़रूरी है क्यूंकि अगर विश्वास है तो आप पर्वत भी हिला सकते हो.

मुझे लगता है कि ये हनुमान जी का चमत्कार ही था जो मेरी डिलीवरी भी नार्मल हुई और मेरा बच्चा भी स्वस्थ पैदा हुआ.

Hanuman Ji ke Chamatkar ki Kahani

अगर आपकी भी ऐसी कोई कहानी है तो मुझसे SHARE ज़रूर करे. और आपके साथ भी इस तरह का कोई चमत्कार हुवा हो तो शेयर करे.

धन्यवाद

%d bloggers like this: